Pari ki kahani | 5 best Pari ki kahani In Hindi

Pari ki kahani Kahaniyan hamesha hi bacchon ke liye ek Manoranjan ka sadhan Hoti hai. Kai Bachpan mein suni kahaniyan hamen jindagi bhar Yad rahti Hain.

Isiliye is article mein Ham aapke liye line Hain Pari ki kahani. Is article ke madhyam se Ham aapke sath 5 best Pari ki kahani share karenge.

ya pariyon ki kahani bacchon ki Kalpana ko viksit karegi beh unhe adhik ye adhik manoranjan pradan krengi.

Top Pari Ki Kahani

स्नो व्हाइट व रेड रोज की जादुई कहानी।

एक बार की बात है, एक गांव में एक औरत अपनी दो बेटियों स्नो व्हाइट और रोज रेट के साथ रहती थी।

रोज रेट दिखने में सामान्य व बहुत नटखट व शरारती थी। वही स्नो वाइट उसके बिल्कुल विपरीत बहुत सुंदर शांति व शर्मीली स्वभाव की थी। तीनो एक दूसरे की सहायता करती थी। उनकी ज़िंदगी बहुत आराम से बीत रही थी।

रोज़ शाम के वक़्त, मां अपनी दोनों बेटियों को कहानी सुनाया करती थी। सर्दियों की एक शाम, जब वह अपनी दोनों बेटियों को कहानी सुना रही थी तभी अचानक दरवाजे पर खटखटाने की आवाज सुनाई दी। दरवाजे से आ रही आवाज सुनकर तीनों चोंक गए व थोड़े डर गए।

डरी हुई बच्चियों से उनकी मां ने बोला कि बच्चों डरो मत दरवाजे पर कोई यात्री होगा, जो सायद अपना रास्ता भटक गया होगा। अपनी मां की बात सुनकर दोनों का डर थोड़ा सा कम हुआ फिर स्नो वाइट ने कहा मां मैं जा कर देखती हूं की कौन है दरवाजे पर।

जैसे ही स्नो व्हाइट ने दरवाजा खोला, सभी के होश उड़ गए। क्योंकि दरवाजे पर एक बहुत बड़ा भालू खड़ा था। तीनों मां बेटियां डर के मारे ज़ोर ज़ोर से चिल्लाने लगीं। तभी भालू ने इंसानों की तरह बात करना शुरू की और बोला कि  “आप लोग डरे नहीं प्लीज चिल्लाए नहीं”.

वह बोलने लगा कि मुझे बहुत ठंड लग रही है वह मुझे बहुत तेज भूख भी लगी है। यह सुनते ही मां बेटियां शांत हो गई क्योंकि वह अन्य भालू जैसा नहीं था वह इंसान की तरह बोल सकता था।

Also Read This

  1. Top 10 Stories on Lalach Buri Bala Hai 
  2. Bhoot ki kahani in hindi
  3. Motu Patlu ki Kahani 
  4. Instagram Par Followers Kaise Badhaye

यह सुनकर तीनों ने भालू को अंदर आने की इजाजत दी व वालों की मदद की। उन्होंने भालू को कंबल दिया ब खाना भी दिया। फिर भालू और उन सब की दोस्ती हो गई। 

पूरी सर्दिय। वह उनके साथ ही रहा, वह हर रोज उनके लिए तोहफे भी लाता था। ऐसे ही सर्दियों का मौसम बीत गया वह बालों का जाने का समय हो गया था। उस भालू ने उन सभी को धन्यवाद किया, फ़िर वह अपने घर को चला गया।

कुछ दिनों बाद स्नो वाइट व उसकी बहन एक जंगल में फलों की तलाश में घूम रही थी। वही अचानक उन्होंने एक आदमी के चिल्लाने की आवाज सुनी। वह तुरंत भाग के उस व्यक्ति के पास पहुंची तो देखा, कि उस छोटे से कद के व्यक्ति की दाढ़ी एक पेड़ में फस गई है। उस व्यक्ति ने उन दोनों से मदद मांगी।

बहुत कोशिशों के बाद भी उन दोनों ने उस व्यक्ति की दाढ़ी पेड़ से नहीं निकाल पाई। तभी रेड रोज के दिमाग में एक आईडीया आया। वह भाग कर गई और 1 कैंची ले आई। रेड रोज ने उस कैची से उस आदमी की दाढ़ी काट दी, वह मना करता रहा उसके बावजूद।

अपनी कटी हुई दाढ़ी देख उस व्यक्ति को बहुत ही गुस्सा आया और वह वहां से उन लोगों को बिना शुक्रिया कहे ही चला गया। उस व्यक्ति को देखकर दोनों बहनों को बहुत ही मजा आया वह दोनों बहुत ही हंसी।

कुछ दिन बाद जब स्नो वाइट वाह रोज-रेड नदी के किनारे घूम रही थी। तभी उन्हें अचानक फिर से उसी व्यक्ति की आवाज सुनाई दी। इस बार उस व्यक्ति की दाढ़ी एक मछली ने पकड़ रखी थी।

 फिर से उस व्यक्ति ने उन्हें अपनी मदद करने को बुलाया। बहुत कोशिशों के बावजूद भी उसकी दाढ़ी मछली के मुंह से नहीं निकली।

 अतः इस बार स्नो वाइट ने कैची से उसकी दाढ़ी काट दी। वह व्यक्ति फिर गुस्सा होकर वहां से चला गया। दोनों बहने उसे देख कर फिर से हंसने लगी।

तभी अचानक उन दोनों की नजर, पेड़ के पास बेहोश पड़े व्यक्ति पर गई। जैसे ही वह उन दोनों, उस व्यक्ति के पास गया तो उन्होंने देखा कि उस व्यक्ति के सिर में चोट लगी हुई थी।

 तभी अचानक उस व्यक्ति को होश आया। दोनों लड़कियां उससे पूछने लगी कि “तुम कौन हो”, “तुम्हारा नाम क्या है”! उस व्यक्ति ने बोला कि “मैं एक राजकुमार हूं” और “मेरा नाम एडम है”! फिर उसने बोला कि मैं अपने भाई जोसेफ को ढूंढ रहा हूं वह सदियों से ही लापता है। उसके पास एक जेवरों से भरा बैग भी है।

अभी मैंने एक व्यक्ति को वैसे ही वह के साथ देखा, जैसे ही मैं कुछ कर पाता उसने अपने जादू से मुझे बेहोश कर दिया। स्नो वाइट व रेड रोज ने उसकी मदद करते हुए अपना परिचय दिया। तभी जंगल की तरफ से उन्होंने एक जानवर व एक व्यक्ति की आवाज सुनी।

जैसे ही वह लोग वहां पहुंचे तब उन्होंने देखा कि वही लंबी दाढ़ी वाला छोटाआदमी वह वह वह लोग वहां थे। उस भालू को देखकर स्नो वाइट ने कहा “यह तो हमारा दोस्त है”!

उस लंबी दाढ़ी वाले व्यक्ति को देखकर राजकुमार ने बोला कि यह वही व्यक्ति है जिसने मुझे बेहोश किया था। तभी राजकुमार अपनी तलवार निकालकर उन दोनों की तरफ बढ़ा! भालू ने छोटे व्यक्ति को पकड़ा हुआ था और बहुत ही गुस्से में लग रहा था! मैं भालू बार-बार उस व्यक्ति से कह रहा था कि “तुम्हारे जादू ने यह क्या कर दिया”, “तुम्हारी जादू ने यह क्या कर दिया”!

तभी राजकुमार ने उस भालू से कहा कि यह व्यक्ति मुझे दे दो यह मेरा अपराधी है। तभी उस व्यक्ति ने अपने जादू से एक बहुत लंबे कद के व्यक्ति का रूप ले लिया। उसने राजकुमार के हाथों से तलवार फेंक दी और राजकुमार को मारने के लिए आगे बढ़ा। तभी स्नो वाइट ने तलवार उठाकर राजकुमार की तरफ फेंकी।

इतने में ही भालू बोला, कि उसकी दाढ़ी काटो उसकी दाढ़ी में ही सारी शक्तियां हैं। यह सुनकर राजकुमार ने उसकी दाढ़ी काट दी, वह व्यक्ति फिर से छोटा हो गया। जब तक राजकुमार उस व्यक्ति को पकड़ता वह वहां से भाग निकला। उसी वक्त भालू अपने असली इंसानी रूप में आ गया।

वह भालू कोई और नहीं, उस राजकुमार एडम का भाई जोसेफ ही था। मैडम ने अपने भाई को देख कर उसे गले से लगा लिया।

जोसेफ ने अपने भाई एडम को फिर सारी सच्चाई बताई। कि कैसे उस छोटे कद के व्यक्ति ने उसे भालू बना दिया बा उसका जेवर और से भरा बैग भी छीन लिया।

उसने अपने भाई को बताया, कि कैसे स्नो वाइट बार रेड रोज पर उनकी मम्मी ने उसकी खूब सहायता करी। अभी राजकुमार ने स्नो वाइट वह उसके छोटे भाई जो सपने रेड रोज से शादी कर ली। वह सब खुशी से साथ में रहने लगे।

Pari ki kahani

सीख

हमेशा किसी व्यक्ति को उसके रूप से नहीं बल्कि उसके स्वभाव से जाना चाहिए।

Conclusion

इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपके साथ Best Pari ki kahani शेयर कर रहे हैं। आशा करता हूं की आप सभी को यह कहानी पसंद आयी हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.